नैनीताल: नैनीताल में बर्फबारी हुई है। बर्फ गिरने से सरोवर नगरी सफेद चादर से ढक गई है। नैनीताल में दो दिन से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही थी। रविवार को जमकर बर्फबारी हुई। हालांकि बर्फबारी नैनीताल के ऊपरी क्षेत्रों में हुई है। इससे शहर वासी थोड़ा मायूस हैं।

नैनीताल के एक बार फिर से बर्फबारी होने के बाद सरोवर नगरी का मौसम बेहद सुहावना हो गया है। बर्फबारी के बाद शहर की पहाड़ियां सफेद चादर ढक गई हैं। नैनीताल पहुंचे पर्यटक सरोवर नगरी के हिमालय दर्शन क्षेत्र में बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं। नैनीताल में शुक्रवार रात से बारिश के बाद ओलावृष्टि भी हुई। जिसके बाद से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही थी।

 

रविवार को हिमालय दर्शन क्षेत्र में करीब दो इंच तक बर्फबारी हुई। बर्फबारी से स्थानीय पर्यटन कारोबारियों के साथ-साथ पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं। दिल्ली से नैनीताल घूमने पहुंची स्नेहल का कहना है वो कई बार बर्फबारी देखने की उम्मीद में नैनीताल आई हैं। लेकिन उनको कभी बर्फबारी देखने को नहीं मिली थी। इस बार उन्हें जैसे ही नैनीताल में बर्फबारी की जानकारी मिली, उन्होंने अपने दोस्तों के साथ नैनीताल घूमने का प्लान बनाया। नैनीताल पहुंचने के बाद उन्होंने हिमालय दर्शन क्षेत्र में लाइव बर्फबारी देखी।

नैनीताल में हुई बर्फबारी के बाद नैनीताल पंगोट मार्ग कुछ देर के लिए बंद हो गया। जिसके बाद लोक निर्माण विभाग के द्वारा बंद सड़क को खोलने के लिए छोटी जेसीबी लगाई गई। तब जाकर सड़क पर आवागमन शुरू हो सका। इस दौरान पर्यटकों समेत पंगोट व आस पास के क्षेत्रों को लौट रहे लोगों को दिक्कत का भी सामना करना पड़ा। वहीं स्थानीय लोग नैनीताल में रुक-रुक कर हो रही बर्फबारी को पर्यावरण समेत जल स्रोतों के रिचार्ज होने के लिए बेहतर बता रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here