देहरादून: उत्तराखंड में आज मौसम साफ रहेगा. हालांकि उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जनपद में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों पर कहीं-कहीं बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से कोई भी चेतावनी नहीं जारी की गई हैं। प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 22°C और न्यूनतम तापमान 7°C रहने के आसार हैं।

हालांकि, मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सही साबित हुई है. पिछले दिनों मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि उत्तराखंड में मतदान के दिन मौसम साफ रहेगा। ऐसे में 14 फरवरी सोमवार को प्रदेश में विधानसभा के लिए मतदान के दिन मौसम साफ रहा। इसके साथ ही अगले चार से पांच दिन तक प्रदेश में मौसम सामान्य रहने के आसार हैं।

फरवरी माह की शुरूआत से ही प्रदेश में बारिश व बर्फबारी देखी गई, लेकिन अभी तीन-चार दिन से मौसम साफ है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दिन में चटख धूप खिली रहेगी। तापमान में बढ़ोत्तरी होने के कारण ठंड से कुछ राहत है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि, मैदानी इलाकों में कोहरे और पहाड़ों में पाले की मार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here