देहरादून: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे 10वीं पास युवाओं के पास अच्छा मौका है। भारतीय रेलवे में भर्ती निकली है। 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। ये भर्तियां भारतीय रेलवे के अलग-अलग जोन में हो रही हैं। रेलवे ने 31,780 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन की सभी प्रक्रियाएं ऑनलाइन ही आयोजित की जाएंगी। अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ में 10वीं परीक्षा की परीक्षा पास वाली मार्कशीट होनी चाहिए। इसके साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। आवेदकों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए।

आरआरसी भुवनेश्वर में 756 पदों पर रिक्तियां: आरआरसी, भुवनेश्वर ने ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) के लिए अपरेंटिस के कुल 756 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं, जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rrcbbs.org.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. आरआरसी भुवनेश्वर की भर्ती अपरेंटिस एक्ट 1961 के तहत ईस्ट कोस्ट रेलवे के विभिन्न वर्कशॉप/ यूनिट के लिए की जा रही है।

आवेदन की अंतिम तिथि 07 मार्च…

आरआरसी, भुवनेश्वर के अधीन ईस्ट कोस्ट रेलवे की अपरेंटिस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन की अंतिम तिथि सात मार्च, 2022 निर्धारित है। अंतिम समय में अधिकारिक वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण उम्मीदवारों को आवेदन करने में समस्या भी आ सकती है. ऐसे में सभी अपना आवेदन जल्द पूरा कर लें।
सेंट्रल रेलवे में 2,422 पदों पर होंगी भर्तियां: वहीं, रेलवे भर्ती सेल की ओर से सेंट्रल रेलवे में अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके जरिए मध्य रेलवे के विभिन्न वर्कशॉप/ यूनिट में ट्रेड अपरेंटिस के 2,422 पदों पर भर्तियां होंगी। योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट…

rrccr.com/TradeApp/Login कर सकते हैं। आरआरसी सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. उम्मीदवार 16 फरवरी, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

कहां-कितने पद?

मुंबई क्लस्टर में खाली पदों की संख्या- 1659

भुसावल क्लस्टर में खाली पदों की संख्या- 418

पुणे क्लस्टर में खाली पदों की संख्या – 152

नागपुर क्लस्टर में खाली पदों की संख्या – 114

सोलापुर क्लस्टर में खाली पदों की संख्या – 79

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here