देहरादून: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. कोहरे के कारण रेलवे बोर्ड ने कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। अब कोहरा कम होने लगा है। ऐसे में रेलवे बोर्ड ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने जा रहा है। मार्च के पहले हफ्ते से देहरादून-उज्जैन और देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का फिर से संचालन शुरू होने जा रहा है, जिससे अब यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

बता दें, दिसंबर, जनवरी में कोहरे के कारण जनता एक्सप्रेस और उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन बंद किए जाने से मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं, कोरोना संकट के चलते देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का संचालन सप्ताह में 3 दिन किए जाने से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि, अब यात्रियों की मांग है कि इन ट्रेनों का संचालन सप्ताह में तीन दिन के बजाय दैनिक होना चाहिए।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह का कहना है कि देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन 1 मार्च और देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन 2 मार्च से संचालन शुरू हो जाएगा। साथ ही बताया कि देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को लेकर अंतिम निर्णय रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे मुख्यालय की ओर से लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here