देहरादूनः एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस के जवान राजेंद्र नाथ ने अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो (5895मीटर) को फतह करते हुए तिरंगा और उत्तराखंड पुलिस का झंडा फहराया। राजेंद्र नाथ उत्तराखंड पुलिस के प्रथम जवान हैं जिन्होंने 3 दिवस के अंतराल में माउंट किलिमंजारो को 2 बार सफल अरोहण का रिकॉर्ड बनाया गया है। 21 फरवरी को वाहिनी मुख्यालय जौलीग्रांट से सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा ने राजेंद्र नाथ को रवाना किया था।

दरअसल, 24 फरवरी को आरोहण के दौरान 10 डिग्री तापमान, 80-90 किमी की रफ्तार से चल रही बर्फीली हवाएं और लगातार हो रही बर्फबारी जैसी विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए एसडीआरएफ जवान राजेंद्र नाथ ने लगातार 9 घंटे (16 km) पैदल चलते हुए सारी बाधाओं को पार करते हुए शाम 5:20 बजे (अफ्रीकन समयानुसार 7:50 बजे) पर अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी को फतह कर तिरंगा व उत्तराखंड पुलिस का झंडा फहराया।

इसके बाद 26 फरवरी की सुबह राजेंद्र नाथ द्वारा टीम के अन्य सदस्यों के साथ दोबारा डबल समिट के लिए रवाना होकर सुबह 5:45 बजे (अफ्रीकन समयानुसार 8:15 बजे) माउंट किलिमंजारो पर तिरंगे के साथ-साथ SDRF उत्तराखंड पुलिस का ध्वज फहराकर उत्तराखंड पुलिस का नाम गौरवान्वित किया। SDRF सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने बताया कि कॉन्स्टेबल राजेंद्र नाथ के इस नए कीर्तिमान की प्रशंसा करते हुए उन्हें टेलीफोन के माध्यम से शुभकामनाएं दी। वहीं, विदेशी भूमि पर अपने देश व उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन कर सभी को गौरवान्वित करने के लिए आभार भी व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here