ऋषिकेश: थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र में जंगल से आबादी में आए हाथी ने बगीचे में सोए एक फक्कड़ बाबा को पटक कर मार डाला। वहीं सोये हुए एक अन्य बाबा को टक्कर मारी। किसी तरह से वह बचकर भागा। घायल को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। मौके पर पुलिस और वन विभाग के कर्मी तैनात हैं।

नीलकंठ महादेव मंदिर यात्रा को लेकर पूरे क्षेत्र में रात और दिन श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। पुलिस गेस्ट हाउस निकट भागीरथी धाम मार्ग पर रात्रि में बड़ी संख्या में बगीचे के किनारे फक्कड़ संन्यासी और साधु सोये रहते हैं। सोमवार की अलसुबह बगीचे में आए हाथी ने वहां सोये एक फक्कड़ बाबा को जमीन में पटक कर मार डाला। करीब 50 वर्षीय इस फक्कड़ बाबा के आसपास और भी बाबा सोए थे। एक अन्य फक्कड़ को भी हाथी ने ठोकर मारी, कुछ दूर जाकर वह गिर गया। स्थानीय नागरिकों ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद थाना अध्यक्ष वीरेंद्र रमोला पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंचे। वन विभाग को भी सूचित किया गया। हाथी तब तक बगीचे के रास्ते जंगल की ओर चला गया। मृतक की शिनाख्त मदन दास (50 वर्ष) पुत्र अनिल दास निवासी कुरुक्षेत्र हरियाणा के रूप में हुई है।

बता दें कि कार्बेट नेशनल पार्क की कालागढ़ रेंज में हाथी की दहशत से मंदिर के एक पुजारी की मौत हो गई। स्वजन का आरोप है कि पुजारी की मौत हाथी के हमले से हुई है, जबकि वन विभाग इससे इन्कार कर रहा है। मौत के वास्तविक कारणों की जांच के लिए पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाया है।

घटना गुरुवार रात की है। कालागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत नई कालोनी निवासी सुरेश (45 वर्ष) कालागढ़ कस्बे से करीब पांच किमी दूर स्थित नूरगढ़ मंदिर में पुजारी थे। अन्य दिनों की भांति गुरुवार शाम करीब आठ बजे वे साइकिल से अपने घर पहुंचे और फिर टहलने के लिए घर से करीब सौ मीटर दूर स्थित शिव मंदिर की ओर चले गए। सुरेश की भाभी की मानें तो कुछ देर बाद मंदिर की ओर से शोर की आवाज सुनकर जब वे लोग मंदिर में पहुंचे तो वहां सुरेश जमीन पर पड़े थे व समीप ही हाथी खड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here