देहरादून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीत के बाद उत्‍तराखंड में उनके पैतृक गांव में भी खुशी की लहर है। उनके स्‍वजनों में उत्‍साह का माहौल है।

मूलगांव जनपद पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत पंचुर गांव में उनकी जीत से खुशी और उत्‍साह की लहर है। योगी आदित्यनाथ के घर में मां सावित्री देवी और अन्य स्वजन पूरे दिन टेलीविजन में उत्तर प्रदेश के चुनाव का अपडेट लेते रहे। उत्तर प्रदेश में फिर से योगी सरकार के बहुमत में आने के बाद पूरा गांव में खुशी से झूम उठा। ग्रामीणों ने उनके घर पहुंचकर स्वजन को गुलाल लगाकर खुशी मनाई।

योगी की बहन शशि की प्रार्थना हुई पूरी

कोठार गांव में रहने वाले योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि पयाल अपने पति पूरण सिंह पयाल के साथ नीलकंठ मंदिर के समीप प्रसाद और खाने पीने के सामान की दुकान चलाती है। पास में ही पौराणिक नीलकंठ महादेव मंदिर और कुछ ही दूरी पर माता भुवनेश्वरी का मंदिर स्थित है।

माता भुवनेश्वरी उनकी कुलदेवी है। चुनाव के दौरान शशि पयाल अपने भाई योगी आदित्यनाथ की सफलता के लिए भगवान भोलेनाथ और माता भुवनेश्वरी से प्रार्थना करती थी। उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम आने के बाद योगी आदित्यनाथ की बहन शशि और बहनोई पूरण पायल ने उत्तर प्रदेश की जनता का आभार जताया।


उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक कुशल जनसेवक और प्रशासक साबित हुए हैं। उनके सुशासन और नीतियों को जनता ने बहुमत देकर मोहर लगाने का काम किया है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की जीत से हम सभी बहुत खुश हैं और भगवान का आभार जताते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मूल गांव पंचुर में उनकी मां सावित्री देवी, बड़े भाई मानवेंद्र और छोटे भाई महेंद्र का परिवार रहता है। जिस तरह पूरे देश की नजरें उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणामों पर रही है, उसी तरह योगी आदित्यनाथ के स्वजन और गांव की भी नजरें चुनाव परिणाम पर टिकी रही।

उनके घर में सुबह आठ बजे से ही परिवार के लोग टेलीविजन के आगे उत्तर प्रदेश के रुझान देखने के लिए बैठ गए। टेलीविजन के माध्यम से योगी आदित्यनाथ और भाजपा की जीत की समाचार मिलने पर बुजुर्ग मां की आंखें अपने बेटे की सफलता देख कर हर्षित हो रही थी। चुनाव परिणाम आने के बाद जब यह स्पष्ट हो गया कि योगी आदित्यनाथ फिर से उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे तो सभी लोग निङ्क्षश्चत हो गए। दोपहर बाद गांव के कई लोग घर में बधाई देने आने लगे। योगी आदित्यनाथ की मां और भाई ने सभी गांव वालों का हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया।


उनके भाई महेंद्र बिष्ट ने बताया कि हमें पूरा विश्वास था कि उत्तर प्रदेश में फिर से भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उत्तर प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों और सुशासन पर मोहर लगाने का काम किया है। सभी को यह पूरी उम्मीद है कि अब उत्तर प्रदेश में और अच्छा सुशासन योगी आदित्यनाथ देंगे। उत्तराखंड की जीत पर भी योगी के परिवार और गांव वाले बेहद खुश नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here