देहरादून: विधानसभा चुनाव 2022 में हार के बाद कांग्रेस में शुरू हुए असंतोष और आरोप प्रत्यारोप को थामने के लिए सोमवार को प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव आगे आए हैं। यादव ने पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं से कहा कि हार की वजहों की समीक्षा से पहले सार्वजनिक रूप से बयानबाजी से परहेज करें।

इसे अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना जाएगा। उन्होंने कहा कि  पार्टी नेता सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किसी तरह की टिप्पणी करने के बजाय पार्टी के मंच पर बात रखें। सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर टिप्पणी से सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस के विरोधियों को ही फायदा होगा। इससे पार्टी को लाभ की जगह नुकसान ही होता है।
यादव के हवाले से मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने कहा कि जनता द्वारा दिया जनादेश शिरोधार्य है। कांग्रेस चुनाव हारी है, हिम्मत नहीं हारी। कांग्रेस ने पूरे मनोयोग से चुनाव में भाग लिया। बीते चुनाव की तुलना में पार्टी के मत प्रतिशत को बढ़ाया भी। अफसोस की बात यह है कि उत्तराखंड में पार्टी का मत प्रतिशत तो बढ़ा लेकिन उस अनुपात में कांग्रेस की सीटें नहीं बढ़ीं।

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए आत्मचिंतन का विषय है और होली के बाद चुनाव में हुई पराजय के कारणों की समीक्षा की जाएगी। जहां कमियां रह गईं, उन्हें दूर करने का भरसक प्रयास किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here