देहरादून: धामी सरकार का कल शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हो गया था। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल रहे थे। इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य की जनता ने दूसरी बार बीजेपी को एक तिहाई बहुमत से सत्ता सौंपी है। ऐसे में उनका ध्येय है कि 2025 तक उत्तराखंड देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बने। वहीं, 24 मार्च सुबह 11 बजे धामी कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई गई है।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शपथ ग्रहण के बाद सबसे पहले हरिद्वार में मां गंगा का आशीर्वाद लिया था और हरकी पैड़ी गंगा आरती में शामिल हुए थे। मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार का उद्देश्य है कि राज्य से अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरलीकरण, समाधान और निस्तारण के सूत्र वाक्यों को लेकर राज्यवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार अपनी पूरी निष्ठा से कार्य करेगी।

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के मुताबिक, आने वाला दशक उत्तराखंड का है। ऐसे में 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने को लेकर पूरे प्रयास किये जाएंगे. वहीं, सीएम धामी ने कहा कि कल नवगठित मंत्रिमंडल की पहली बैठक होगी। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाएंगे।

वहीं, धामी ने शपथ के बाद मध्यप्रदेश, हिमाचल, यूपी और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से अलग से बातचीत भी की। धामी ने उत्तराखंड में कई योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए अपने समकक्षों से बंद कमरे में बाद की। इसके साथ ही हिमाचल और हरियाणा से सीएम से किशाऊ बांध परियोजना को लेकर भी बात की है। दरअसल, टिहरी बांध के बाद किशाऊ बांध एशिया की दूसरी सबसे बड़ी परियोजना है।

किशाऊ बांध परियोजना को सरकार ने वर्ष 2008 में राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिया था। ये देहरादून स्थित टोंस नदी और हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के बीच तैयार होने वाली परियोजना है। इस परियोजना की डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार होने के बाद से कई साल बीत गए, लेकिन बात ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here