देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू होंगी। परीक्षा के लिए प्रदेशभर में बनाए गए 1333 परीक्षा केंद्रों में दो लाख 42 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा एसपी खाली के मुताबिक परीक्षा को शांतिपूर्वक संपन्न कराने एवं नकल रोकने के लिए जनपद, मंडल एवं राज्यस्तर पर सचल दल गठित किए गए हैं।

अपर शिक्षा निदेशक के मुताबिक हाईस्कूल की परीक्षा सुबह 7.30 बजे से शुरू हो चुकी है। जबकि इंटरमीडिएट की दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगी। परीक्षा के लिए इस बार 21 नए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कुल बनाए गए 1333 परीक्षा केंद्रों में 191 केंद्र संवेदनशील और 18 केंद्र अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं। अपर शिक्षा निदेशक ने कहा कि 28 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाएं 19 अप्रैल तक चलेंगी।

लगातार दो साल कोरोना काल की ऑनलाइन पढ़ाई के बाद आज से बोर्ड के छात्र ऑफलाइन मोड पर परीक्षा दे रहे हैं। उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा आज यानी सोमवार से ऑफलाइन मोड पर शुरू हो गई है। पहले दिन हिंदी का पेपर होगा।

परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इसके साथ केंद्र पर मास्क की भी अनिवार्यता रहेगी। देहरादून जिले में 122 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी, जिसमें कुल 25,684 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनमें 14681 परीक्षार्थी हाईस्कूल जबकि 11003 परीक्षार्थी इंटरमीडिएट की परीक्षा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here