लक्सर: हरिद्वार के लक्सर में तीन तलाक का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। लक्सर कोतवाली के झींवरहेड़ी गांव की एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका निकाह तीन साल पहले जैनपुर निवासी सलमान के साथ हुआ था। अब सलमान ने उसे तीन तलाक दे दिया है। पुलिस ने मामले में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि तीन साल पहले उसका निकाह जैनपुर निवासी सलमान के साथ हुआ था। निकाह से पहले सलमान और उसके परिजनों ने उसे देखकर पसंद किया था। पीड़िता ने बताया कि बचपन में मुर्गे के चोंच मार देने से उसकी एक आंख खराब हो गई थी। निकाह के बाद उसकी ननदों और सास ने उसके रंग और खराब आंख को लेकर उसे परेशान करना शुरू कर दिया। शादी में दिए गए सामान को लेकर भी उसे प्रताड़ित किया गया।

इस दौरान उसने ऑपरेशन से एक बेटे को जन्म दिया लेकिन उसकी मौत हो गई। चिकित्सक ने उसके दोबारा बच्चा नहीं होने की बात कही, जिसके बाद उसका पति और ससुराल वाले उसे और अधिक प्रताड़ित करने लगे। एक साल पहले उसके पति ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने बताया कि इस वक्त वह अपने मायके में रह रही थी। इस बीच उसका पति और ससुराल वाले वहां आए पति ने पत्नी के सुंदर नहीं होने की बात कह कर तलाक दे दिया। कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि विवाहिता ने पति, सास-ससुर और दो ननदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कराया है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here