देहरादून: बिना रजिस्ट्रेशन अब कोई भी व्यक्ति चारधाम यात्रा नहीं कर सकेगा। उसे चारधाम यात्रा के इंट्री पाइंट से ही वापस किया जाने लगा है।  पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढवाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल ने मुनिकीरेती में अधिकारियों के साथ गोष्ठी की।

इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून, क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश, क्षेत्राधिकारी विकासनगर, यातायात व प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश व मुनिकी रेती को निर्देशित किया कि चारधाम यात्रा के लिए कोई भी यात्री बिना रजिस्ट्रेशन के यात्रा पर निर्धारित चेकिंग प्वाइंट से आगे नहीं जाए।

इसके लिए चारधाम यात्रा प्रवेश द्वार भद्रकाली, तपोवन, व्यासी, देवप्रयाग तथा यमुना ब्रिज विकासनगर पर बैरेकेटिंग लगाकर सघन चेकिंग की जाए। जो व्यक्ति बिना रजिस्ट्रेशन के हैं, उन्हें रजिस्ट्रेशन करवाये जाने के लिए अवगत कराया जाए।

इसके अलावा टूर आपरेटरर्स के साथ गोष्ठी कर उनको स्पष्ट रूप से निर्देशित किया जाए कि जिन श्रद्वालुओं द्वारा रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया है उनको चारधाम यात्रा के लिए न ले जाएं।

यात्रामार्ग के सभी जिला प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि यात्रा मार्ग के व्यापारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ गोष्ठी आयोजित करें और उन्हे स्पष्ट रूप से निर्देशित किया जाए कि किसी प्रकार की ओवररेटिंग न की जाए निर्धारित मूल्य पर ही सामान की बिक्री की जाए। यदि इसके उपरांत भी ओवर रेटिंग की शिकायत प्राप्त होती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here