उत्‍तरकाशी: मोरी विकास खंड के आराकोट क्षेत्र में 2019 में आपदा से क्षतिग्रस्त हुए पुलों के लोहे पर चोरों की नजर है। सोमवार को क्षतिग्रस्त पुलों का लोहा दो ट्रक में भर कर चोरी करने के मामले में पुलिस कर्मियों पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। साथ ही चोरी सामान को भी बरामद किया और दो ट्रक भी सीज किए।

सोमवार को मुखबिर की सूचना पर आराकोट चौकी पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए योजना बनाई। सोमवार देर रात को आराकोट-शिमला मार्ग पर दो ट्रकों में लदा लोहा समेत पांचों चोरों को धर दबोचा। पांचों के विरुद्ध थाना मोरी में चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

थानाध्यक्ष मोरी मोहन कठैत ने बताया कि आराकोट चौकी प्रभारी दीप शिखा के नेतृत्व में सोमवार को पुलिस टीम के साथ देर रात को दो ट्रक हिमाचल-आराकोट रोड पर पर तलाशी के लिए रोका गया। जिसमें पुल का लोहा बरामद किया गया।

पुलिस ने ट्रक को सीज किया और उसमें सवार पवन सिंह ठाकुर पुत्र अजब सिंह निवासी जिटार थाना त्यूनी, आरिश पुत्र कासिमदन निवासी रामपुर हिमाचल, पुष्पराज शर्मा पुत्र टोडर शर्मा निवासी पैंगल थाना करसोग मंडी हिमाचल, कुलदीप पुत्र उत्तम सिंह निवासी निरमंड जिला कुल्लू हिमाचल, संदीप पुत्र गुरदास निवासी सुनी शिमला हिमाचल को गिरफ्तार किया। पूछने पर आरोपितों ने बताया कि चोरी का लोहा रामपुर बशेर ले जा रहे थे, जहां पर इसको बेचा जाना था।

उल्लेखनीय है कि काफी दिनों से आरकोट क्षेत्रांतर्गत क्षतिग्रस्त पुलों के लोहा चोरी होने की शिकायत पुलिस को मिल रही थी। लोक निर्माण विभाग पुरोला ने भी आराकोट चौकी पुलिस को तहरीर दी कि दुचानु-किरानु पुल का लोहा आपदा के समय टिकोची के पास उतारा गया था जो कि चोरी हो रहा है। पुलिस टीम में उप निरक्षक दीपशिखा, कांस्टेबल रमेश राणा, कांस्टेबल अनील तोमर, श्याम बाबू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here