बाजपुर : कांग्रेसी नेता और चर्चित पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला  की हत्या को लेकर उत्तराखंड के युवाओं में भी रोष है। रविवार देर शाम ऊधमसिंहनगर जिले के बाजपुर में सैकडों युवा भगत सिंह चौक एकजुट हुए और पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन्हें श्रद्धाजंलि दी। उन्हाेंने कहा कि पंजाब सरकार को पता था कि उनकी जान को खतरा है फिर भी उनकी सुरक्षा घटा दी गई। इसके लिए सीधे सीधे तौर पर पंजाब सरकार जिम्मेदार है।

पंजाब के मशहूर पंजाबी सिंगर सिदधू मूसेवाला पर एके 47से गोलियाें की बौछार कर हत्या किए जाने को लेकर भारतीय किसान यूनियन के युवा नेता सहित सैकडों युवा भगत सिंह चौक पर नारेबाजी करते हुए पंहुचे। उन्होंने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सुरक्षा को जानबूझकर हटाया गया है, जिसके चलते उनकी हत्या सोची समझी साजिश का परिणाम है। जिसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई।

इस दौरान युवाओं ने… सिद्धू तेरी सोच पर पहरा देंगे ठोक कर, नारा जोर जोर से लगाया। तो पंजाब सरकार के खिलाफ भी युवाओं ने जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर मंजीत सिंह मंग्गा,आदित्य चानना, हरप्रीत सिंह, हषदीप सिंह, आेम संधू, अनमाेल, गोपी, अमर संधू, राजन, पारस, कीर्ति, हरविन्दर, प्रभदीप, लक्की आदि शामिल थे।

रविवार को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। उन पर मानसा के जवाहर के गांव में अज्ञात हमलावरों ने करीब 30 गोलियां दागीं। पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी लारेंस बिश्‍नोई ग्रुप के कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। मूसेवाला का मैनेजर शगनप्रीत का नाम शिअद नेता विक्की मिड्डूखेड़ा हत्याकांड में आया था। यह घटना उसी की प्रतिक्रिया मानी जा रही है। भावरा ने कहा कि मूसेवाला जब अपने घर से निकले तब रास्ते में दो-दो गाड़ी आगे और पीछे से आईं और इनकी गाड़ी पर फायरिंग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here