कोलकाता:  23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्में बालीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ जो इंडस्ट्री में केके नाम से जाने जाते हैं, का मंगलवार शाम को कोलकाता में निधन हो गया। कोलकाता में लाइव प्रदर्शन के दौरान वो अचानक स्टेज पर गिर पड़े। अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। केके ने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं। केके ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से की है और ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कालेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 जींगल्स गाए थे।

यहां तक कि 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए भी उन्होंने ‘जोश आफ इंडिया’ गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम ‘पल’ से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी। आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनके गाए गाने श्रोताओं को बहुत ही पसंद आते हैं।

कृष्णकुमार कुन्नाथ अपने इलेक्ट्रिक लाइव शो के लिए भी जाने जाते थे। उनका इंस्टाग्राम पेज हाल ही में आठ घंटे पहले कोलकाता में उनके संगीत कार्यक्रम से अपडेट साझा कर रहा था। उनका जन्म दिल्ली में हुआ था।

केके के नाम से मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नाथ के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here