हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को हल्द्वानी में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने जिले की विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि लंबित कार्यों को तुरंत निपटारा करें। साथ ही जिन विभागों में बजट की व्यवस्था में दिक्कत आ रही है उसके लिए शासन स्तर स्तर पर कार्रवाई करें। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र सरकार की 8 साल की उपलब्धि गिनाते हुए कहा केंद्र की मोदी सरकार पिछले 8 सालों में बेहतर काम किया है।

वहीं, पुलिसकर्मियों के ₹4600 ग्रेड-पे को लेकर एक बार फिर से पुलिसकर्मियों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। विधानसभा चुनाव में पुलिस कर्मियों के 4600 ग्रेड-पे को लेकर मुख्यमंत्री ने सरकार आने पर एक महीने के भीतर निर्णय लेने की बात कही था। इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा पुलिसकर्मियों के ग्रेड-पे के साथ-साथ प्रदेश के अन्य कर्मचारियों के लिए भी सोचा जाएगा।

सीएम ने कहा देश की जो भी व्यवस्था होगी, उन सब पर काम किया जाएगा। सभी से संवाद कर पुलिसकर्मी हो या अन्य कर्मचारी सबके ग्रेड-पे को लेकर काम करेंगे। उन्होंने कहा उत्तराखंड को सशक्त और मजबूत बनाने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है। सरकार का प्रयास है कि उत्तराखंड हर मोर्चे पर सशक्त और मजबूत बनाया जाए।

वहीं, इस साल कैलाश मानसरोवर यात्रा नहीं होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर सरकार विचार कर रही है। यात्रा में पैदल मार्ग अधिक है, ऐसे में विचार किया जा रहा है कि यात्रियों को पैदल यात्रा ना कर उनको सड़क मार्ग से यात्रा कराई जाए। इसको लेकर सरकार प्रयास कर रही है। कैलाश मानसरोवर यात्रा के रास्ते लगभग ठीक कर लिए गए हैं। वहीं, चार धाम यात्रा में हो रही अव्यवस्थाओं और विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों पर सीएम ने कहा विपक्ष के पास कोई काम नहीं है। यही कारण है कि वह सरकार की कमियों को ढूंढ रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here