लक्सर:  सहारनपुर के युवक ने रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लक्सर की महिला पीआरडी और उसकी बहन से आठ लाख रुपये झटक लिए। बाद में युवक ने न तो नौकरी दिलाई, और न ही उनकी रकम वापसी दी। महिला पीआरडी की तहरीर पर पुलिस नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

लक्सर के सलेमपुर बक्काल की सीमा देवी पीआरडी (प्रांतीय रक्षक दल) में काम करती है। उन्होंने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि सहारनपुर के एक धार्मिक स्थल में उनकी खुद की और उनके पूरे परिवार की आस्था है। वे अक्सर वहां आते जाते हैं। कहा कि धार्मिक स्थल की देख रेख करने वाले लोगों ने वर्ष 2018 में सहारनपुर में नकुड़ कोतवाली क्षेत्र के गांव बिजनाखेड़ी निवासी रोहित पुत्र वेदपाल से उसका परिचय कराया था।

रोहित ने उन्हें बताया कि उसके रेल विभाग के अफसरों से गहरे संबंध हैं। यदि कोई परिचित हो, तो वह रेलवे में ग्रुप डी में उसकी सरकारी नौकरी लगवा सकता है। महिला पीआरडी ने खुद की और छोटी बहन सोनी की नौकरी लगवाने को कहा। आरोपी ने दोनों से आठ लाख रुपये मांगे। दोनों महिलाओं ने उसका भरोसा कर दो, तीन बार करके आठ लाख की रकम उसे दे दी।

इसके बाद रोहित दो साल तक महिलाओं को चक्कर कटवाता रहा। पर उन्हें नौकरी नहीं मिली। बाद में उन्होंने अपनी रकम वापस मांगी। रकम लौटाने को लेकर भी रोहित करीब डेढ़ साल तक उनसे वादे कर टरकाता रहा। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि रोहित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ इसी तरह की ठगी का एक मुकदमा पहले से लक्सर कोतवाली में दर्ज है। बताया कि दोनों मुकदमों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here