रुड़की : भगवानपुर के रायपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक दवा कंपनी में एसटीएफ ने छापा मारा है। नकली दवा बनाने की आशंका के चलते यह कार्रवाई की गई। एसटीएफ की टीम को मौके से काफी दवाइयां मिली हैं। कार्रवाई के दौरान चार लोग पकड़े गए हैं। जिन्हें साथ लेकर लक्सर से लेकर सहारनपुर तक कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र में पिछले कई सालों से नकली दवाएं बनाने का गिरोह सक्रिय है। कई बार स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा अन्य प्रदेशों की टीम भी यहां आकर कार्रवाई कर चुकी है। बावजूद इसके नकली दवाई बनाने का गोरखधंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

रविवार सुबह करीब 6 बजे एसटीएफ की टीम ने भगवानपुर के रायपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक कंपनी में छापा मारा। यह कार्रवाई स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर की गई। एसटीएफ टीम को सूचना मिली थी कि इस कम्पनी में नकली दवाई बनाई जा रही है। कार्रवाई के दौरान एसटीएफ की टीम ने मौके से चार लोग पकड़े हैं।

इसके अलावा कम्पनी से बड़े पैमाने पर दवाइयां बरामद हुई हैं। इन दवाइयों के नकली होने की आशंका है। जांच में सामने आया कि नकली दवाओं का यह गोरखधंधा उत्तराखंड से लेकर यूपी तक चल रहा है। जिसके आधार पर टीम ने पकड़े गए आरोपितों को साथ लेकर लक्सर क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर छापा मार कार्रवाई शुरू की है।

इसके अलावा उप्र के सहारनपुर जिले में भी एसटीएफ की टीम कार्रवाई कर रही है। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया की कार्रवाई जारी है। बड़े पैमाने पर नकली दवाओं का पर्दाफाश किया जाएगा। अभी मामले की जांच और कार्रवाई चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here