देवप्रयाग: उत्तराखंड निवासी स्वामी दर्शन भारती उर्फ देवेंद्र सिंह पंवार की एक पोस्ट सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रही है… जिसमें उन्होंने देवप्रयाग में बनी मजार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. दर्शन भारती उर्फ देवेंद्र सिंह पवार लंबे समय से उत्तराखंड में मस्जिदों और मजारों को लेकर तमाम तरह के बयान देने के लिए जाने जाते रहे हैं .कुछ समय पूर्व उनके द्वारा दिए गए ऐसे ही बयान के कारण उत्तर प्रदेश से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी जिसके बाद उन्हें उत्तराखंड सरकार ने सरकारी सुरक्षा दे रखी है देखिए क्या कहा है दर्शन भारती उर्फ देवेंद्र सिंह पवार ने इस नई पोस्ट में

देवप्रयाग में मजार ऐसे में क्या देवभूमि उत्तराखंड की अनंत अनादि सनातन संस्कृति को बचाया जा सकता है। मुझे अब संदेह हो रहा है। देवप्रयाग से सतपुली जाने वाली रोड पर यह मजार लाखों लोगों ने आते जाते देखा किसी की इतनी हिम्मत नहीं हुई कि इसको रोका जाए। देवभूमि वासियों आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आपके पूर्वजों ने अपनी रोटी चोटी बेटी की रक्षा के लिए हिमालय की दुर्गम पहाड़ियों में त्याग तपस्या पराक्रम से अपनी के भूमि को इस्लामिक जिहादियों से बचा के रखा परंतु आज देवभूमि पर एक अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत इस्लाम को स्थापित करने का दुस्साहस किया जा रहा है।

मुझे यह कहने में अब कोई संकोच नहीं कि जो पूर्वजों की धरोहर को नहीं बचा सका उसे मरा हुआ समझो देवभूमि में लव जिहाद बहन बेटियां भेड़ियों का शिकार हो रही है आप चुपचाप तमाशा देख रहे हो लैंड जिहाद जगह जगह मजार मस्जिदे खड़ी की जा रही है आप तमाशा देख रहे हो किसका अपनों का मुझे भी लगता इन हालातों में हिंदू धर्म के उद्गम स्थल देवभूमि की महान सनातन संस्कृति को जिहादियों से नहीं बचा जा सकता इसके लिए आज नहीं तो फिर कभी नहीं पूर्वजों की मेहनत पर जिहादियों द्वारा पानी मत फिरने दो हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं। #मुख्यमंत्री #पुष्कर #सिंह #धामी। #एस #एस #पी #पौड़ी। #डी #एम #पौड़ी। #सतपाल #महाराज #पर्यटन #संस्कृति #मंत्री।”

दर्शन भारती के इस नए वक्तव्य के बाद उत्तराखंड सरकार या किसी राजनीतिक दल का अभी किसी प्रकार का कोई रिएक्शन नहीं आया है ना ही किसी सामाजिक संगठन ने दर्शन भारती के खिलाफ कुछ कहा है आने वाले वक्त में इस बारे में जो कोई भी अपनी बात रखेगा उसे भी प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here