देहरादून: उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में अगले चार दिन बारिश के आसार हैं। इससे गर्मी से राहत मिल मिलेगी। शुक्रवार को भी कई पर्वतीय इलाकों में बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, 11 से 14 जून तक फिलहाल कोई अलर्ट नहीं है। जबकि पिछले एक हफ्ते से हीट वेव का अलर्ट चल रहा था।

शनिवार को राज्य के पर्वतीय इलाकों में गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के संभावना है। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। 12 जून को देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिले में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

13 और 14 जून को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं। राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। कुछ जगहों पर दिन के समय तेज सतही झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने 14 जून के बाद राज्य में बारिश में बढ़ोतरी के आसार जताए हैं।

वहीं शुक्रवार को गढ़वाल के कई पर्वतीय इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, ऊखीमठ में 19, जखोली में 15, अगत्स्यमुनि और पोखरी में पांच एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। इससे पर्वतीय इलाकों के तापमान में कमी आई।

देहरादून में शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने बारिश की भी संभावना जताई है। वहीं शुक्रवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 40.4 और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम सामान्य से 5 और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

नैनीताल और मसूरी में शुक्रवार दोपहर तक तेज धूप ने गर्मी का अहसास कराया। शाम को अचानक मौसम ने करवट बदली। ठंडी हवाएं चलने लगीं। इससे गर्मी से राहत मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here