बागेश्वर: बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के गोगिना के पर्थी गधेरे यानी जलकुंड में चार किशोरों की डूबने से मौत हो गई। तीन किशोरों का शव स्थानीय लोगों ने सोमवार की शाम को ही निकाल लिया था। लेकिन एक शव को खोजने में घंटों लग गए। मंगलवार की सुबह प्रशासन की टीम ने चौथा शव भी निकाल लिया है। चारों किशोरों के शवों का पोस्टमार्टम भी घटना स्थल पर ही किया गया। वहीं एक साथ जब चार बच्चों की चिताएं जली तो हर कोई फूटफूट कर रो पड़ा। चार बच्चों में दो सगे भाई भी शामिल हैं।

सोमवार को गोगिना के चार युवक नाश्ता करने के बाद पर्थी गधेरे में बने तालाब में नहाने चले गए, लेकिन तालाब गहरा होने के कारण वे बाहर नहीं निकल पाए। जब देर तक बच्चे घर नहीं पहुंचे तो उनकी खोजबीन शुरू हुई। जिसके बाद ग्रामीणों ने तालाब से तीन युवकों के शवों को बाहर निकाला, लेकिन चौथे का पता नहीं चल पाया। सूचना के बाद एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हुई। पुलिस ने शाम को ही तीन शवों को अपने कब्जे में ले लिया और चौथे की तलाश शुरू कर दी।

देर रात तक रेस्क्यू अभियान चला, लेकिन सफलता नहीं मिली। मंगलवार की सुबह चौथे युवक का शव भी बरामद हो गया। इसके बाद जिलाधिकारी विनीत कुमार के निर्देश के बाद एसडीएम पारितोष वर्मा की निगरानी में पांचों युवकों का पोस्टमार्टम किया गया और उन्हें स्वजनों को सौंप दिया। चारों किशोरों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतकों में दो चचेरे भाई और दो गांव के ही हैं। इनमें से तीन हल्द्वानी और एक बिंदुखत्ता रहते हैं, जो गर्मियों की छुट्टियां बिताने अपने गांव आए थे, लेकिन तीनों ही हादसे के शिकार हो गए।

डूबने वाले किशोर…

अजय सिंह पुत्र नारायण सिंह, उम्र-16 वर्ष।

अभिषेक सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह उम्र-17 वर्ष।

सुरेश सिंह पुत्र दुर्गा सिंह, उम्र-15 वर्ष।

विक्रम सिंह पुत्र नारायण सिंह, उम्र-14 वर्ष।

बच्चों पर रखें नजर, बाहर के लोग भी न जाएं नदियों में नहाने
एसपी बागेश्वर अमित श्रीवास्तव ने बताया कि गोगिना में हुए हादसे के चौथे किशोर विक्रम सिंह का भी मंगलवार की सुबह शव बरामद कर लिया है। चारों का पोस्टमार्टम कर शव स्वजनों को सौंप दिए हैं। बाहर से आने वाले अनभिज्ञ लोग नदियों, गधेरों में नहीं जाएं। अभिभावकों को भी बच्चों की दिनचर्या पर नजर रखनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here