पिथौरागढ़ : पिथौरागढ़ पुलिस ने अब नाबालिगों के चौपहिया, टू व्हीलर चलाने के मामले में सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। नाबालिगों के वाहन चलाने से आए दिन वाहन दुघर्टना हो रही थी। तो इन नाबालिगों के वाहन से राहगीरों के साथ भी दुघर्टना हो रही थी। अब पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए नाबालिग को वाहन चलाने पर उसके अभिभावक का 25 हजार का चालान करने के साथ अभिभावक को तीन माह की कैद का प्रावधान है, जिसके तहत यहां पर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस सक्रियता से चैकिंग अभियान चला रही है। अभी अभियान एक हफ्ते का चलाया जा रहा है। जरूरत होने पर इसे आगे भी जारी रखा जा सकता है। पुलिस के इस अभियान से आमजन को भी राहत मिलने की उम्मीद जगी है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह  ने बताया पिथौरागढ़ मे काफी समय से जनता के द्बारा नाबालिगों को लेकर शिकायत की जा रही थी। इसी के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए 22 जून से पिथौरागढ़ पुलिस के द्बारा एक हफ्ते का विशेष अभियान ऐसे राइडर्स के विरुद्ध चलाया जा रहा है।

इसके अंतर्गत कोई भी यदि नाबालिग राइडर मिलता है तो उनके खिलाफ एमवी एक्ट के धारा 199 के अंतर्गत कार्रवाई  की जाएगी। इस धारा के अंतर्गत 25 हजार तक का जुर्माना लिया जाएगा और साथ ही साथ अभिभावको और जो वाहन मालिक है उनको तीन माह तक की सजा भी हो सकती है। इसके साथ अगर आपके घर भी कोई नाबालिग बच्चा है और वो सड़क पर चौपहिया, टू व्हीलर वाहन चला रहा है तो आप तुरंत ही उसे रोक दीजिए वरना आप पर भी बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here