देहरादून: रोडवेज की बसों में यात्रियों की पसंद के गाने अब नहीं सुनाई देंगे। रोडवेज मुख्यालय के आदेश पर हल्द्वानी डिपो की करीब 15 बसों से म्यूजिक सिस्टम हटा दिए गए हैं। इनमें करीब 10 बसें एसी हैं जो हाल ही में डिपो को नई मिली थीं।

डिपो प्रबंधन की ओर से बाकायदा आदेश जारी कर चेताया गया है कि य दि प्रतिबंध के बावजूद बसों में म्यूजिक सिस्टम लगा मिला तो चालान की कार्रवाई की जाएगी। रोडवेज के हल्द्वानी डिपो से रोजाना 80 बसें दिल्ली, दून समेत विभिन्न रूटों पर दौड़ती हैं।

बसों की बैटरी और लाइट पर पड़ने वाले असर को देखते हुए रोडवेज के दून स्थित मुख्यालय द्वारा पूर्व में ही बसों पर म्यूजिक सिस्टम लगाने पर पाबंदी लगाई हुई है। लेकिन, इधर कुछ दिनों से ऐसी भी शिकायतें डिपो प्रबंधन को मिल रही थीं कि कई बसों में पाबंदी को दरकिनार कर वायरिंग काट प्रेशर हॉर्न और 12 वोल्ट के अधिक क्षमता के म्यूजिक सिस्टम लगाए गए हैं।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए डिपो प्रबंधन ने पत्र जारी कर कहा है कि प्रेशर हॉर्न व म्यूजिक सिस्टम बजाने पर पाबंदी है। इससे शॉर्ट सर्किट जैसी तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इधर, एआरएम एसएस बिष्ट ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशों के क्रम में में 10 नई बसों और 5 से 6 पुरानी बसों से म्यूजिक सिस्टम हटाए गए हैं। अन्य बसों से भी म्यूजिक सिस्टम हटाए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here