रुद्रप्रयाग: जनपद में देर रात से मूसलाधार बारिश जारी है। बारिश के कारण हालात अस्त-व्यस्त हो गये हैं। बरसात के कारण आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। लगातार बारिश के कारण ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोबगड़ तो केदारनाथ हाईवे भटवाड़ी सैंण में बंद हो गया है। दोनों हाईवे बंद होने से चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। इसके अलावा तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग के पालाकुराली में पेड़ों के गिरने के साथ ही मार्ग पर भारी मात्रा में मलबा आया है। वहीं, रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे का पानी एक प्राइवेट स्कूल में घुस गया। जिसके कारण स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। मजबूरन स्कूल को बंद करना पड़ा।

रुद्रप्रयाग में देर रात से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के बाद शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। बदरीनाथ हाईवे पर जगह-जगह पानी भरने से आम जनता की दिक्कतें बढ़ गई हैं। स्थानीय नाले हाईवे पर बह रहे हैं। बदरीनाथ हाईवे का पानी गुलाबराय के अनूप नेगी स्कूल में घुस गया। जिसके कारण विद्यालय प्रबंधन को स्कूल बंद करके बच्चों को घर भेजना पड़ा। इतना ही नहीं हाईवे पर चलने वाले लोगों को भी कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश के बाद ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोबगड़ में बंद हो गया है, जबकि केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भटवाड़ी सैंण में बंद हो गया है। इन स्थानों पर पहाड़ी से लगातार मलबा गिर रहा है। जिसके कारण सुबह से ही आवाजाही प्रभावित है। चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्री जगह-जगह फंसे हैं. बारिश और भूस्खलन के कारण हाईवे को खोलने में भी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं, बारिश के कारण तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग पालाकुराली में बंद हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here