देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) और केंद्रीय वाइल्ड लाइफ की संयुक्त टीम ने चार वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दो बाघों की खाल बरामद हुई है। सभी आरोपियों को हरिद्वार जिले के लक्सर से गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है, उसमें से एक कुख्यात वन्यजीव तस्कर तोताराम भी है।

उत्तराखंड एसटीएफ और उत्तराखंड व दिल्ली वन विभाग की टीम काफी समय से तोताराम की तलाश कर रही थी, लेकिन टीम को उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा है। इस दौरान आज 7 जुलाई को उत्तराखंड एसटीएफ और केंद्रीय वाइल्ड लाइफ की टीम को सूचना मिली कि तोताराम अपने साथियों के साथ बाजपुर दोराहा क्षेत्र में आया हुआ है। संयुक्त टीम ने चारों तस्करों का पीछा करते हुए हरिद्वार जिले के लस्कर में पहुंची, जहां टीम ने चोरों तस्करों को घेराबंदी कर धर दबोचा।

बता दें कि मॉनसून सीजन आते ही उत्तराखंड के कॉर्बेट और राजजी नेशनल पार्क में शिकारी सक्रिय हो जाते हैं। शिकारियों के निशाने पर बाघ समेत अन्य वन्यजीव होते है। यही कारण है कि हर साल मॉनसून सीजन में वन विभाग की टीम जंगलों में स्पेशल गश्त करती है, ताकि शिकारियों के मनसूबों को नाकाम किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here