पिथौरागढ़: पहाड़ की पीड़ा किसी से छुपी नहीं है। सरकार और उसकी मशीनरी पहाड़ की व्यवस्थाओं को ठीक करने की बड़े-बड़े दावे तो करती है। लेकिन ताजा तस्वीर पिथौरागढ़ जनपद से सामने आई है, जहां एक बीमार महिला को डोली से लोगों ने अपने कंधे में उठाकर 5 किलोमीटर दूर सड़क मार्ग तक पहुंचाया। जहां से महिला को अस्पताल भेजा गया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पिथौरागढ़ जनपद के मुनस्यारी ब्लॉक के बौना ग्राम सभा की रहने वाली एक महिला की बीते देर रात अचानक तबीयत खराब हो गई। पेट में दर्द की शिकायत के बाद किसी तरह से ग्रामीणों ने महिला को रविवार सुबह डोली के माध्यम से गांव से रेस्क्यू कर 5 किलोमीटर दूर सड़क मार्ग तक पहुंचाया, जिसके बाद मुनस्यारी अस्पताल को भेजा।

ग्रामीणों का आरोप है कि बौना गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है, लेकिन वहां के डॉक्टर को मदकोट अस्पताल में अटैच कर दिया है। जिसके चलते गांव के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही हैं। ग्रामीणों का कहना है कि 3 से 4 हजार आबादी वाले क्षेत्र में एक अस्पताल है, लेकिन वहां पर डॉक्टर तैनात नहीं है। यहां तक कि कुछ महीने पहले सड़क भी बनी थी, लेकिन बरसात में सड़क भी टूट गई है, जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा रहा है कि ग्रामीण महिला को डोली के सहारे सड़क मार्ग तक लेजा रहे हैं, जहां एक झरने से भी ग्रामीणों को गुजरना पड़ा। जहां ग्रामीण सरकार और उसके व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here