हल्द्वानी :  कुमाऊं मंडल में रात में कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। हल्द्वानी में अब बारिश जारी है। नैनीताल में बारिश के आसार बने हैं। रुद्रपुर में बूंदाबादी हो रही है। कुमाऊं में आसमाल में बादलों का पहरा है। बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है।

दक्षिण पश्चिम मानसून के एक बार फिर मजबूत होने की स्थिति बन रही है। इसकी वजह से अगले चार दिन कुमाऊं मंडल के अधिकतर क्षेत्रों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। कहीं-कहीं पर वर्षा की तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मानसून के सक्रिय होने से 27 से 30 जुलाई के दौरान कुमाऊं मंडल के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान अलग-अलग दिन अलग-अलग जिलों के कुछ कुछ हिस्सों में भारी वर्षा देखने को मिल सकती है।

 

अगले चार दिन का मौसम पूर्वानुमान……

27 जुलाई : कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ कुमाऊं में अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना। बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है।

28 जुलाई : कुमाऊं मंडल के अधिकांश जगहों पर बारिश होने की संभावना। नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा संभव है।

29 जुलाई : मंडल के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना। नैनीताल और बागेश्वर जिला में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा हो सकती है।

30 जुलाई : आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कुमाऊं के अधिकतर जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा संभव। बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं पर भारी बारिश भी हो सकती है।

बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन हो रहा है। पिथौरागढ़ में मंगलवार को दो स्थानों चट्टान दरक गई। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई तो तीन लोग घाय हो गए। वहीं सेना की जिप्सी क्षतिग्रस्त हो गई। जिले में 15 मार्ग सडकों पर मलबा आने से बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here