देहरादून: उत्तराखंड में घने बादलों ने डेरा डाल रखा है। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार शुक्रवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई। कहीं-कहीं हल्की बौछारें पड़ रही हैं। आज भी देहरादून, नैनीताल समेत सात जिलों में भारी वर्षा होने के आसार हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही घने बादल छाए रहे। दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में दोपहर बाद हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि रात को वर्षा के आसार बने रहे। चमोली और आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा हुई है। इससे कई जगह भूस्खलन होने से दुश्वारियां बढ़ गई हैं।

बदरीनाथ मार्ग पर मलबा आने से एक स्थान पर करीब 15 मीटर सड़क बह गई। इससे आवाजाही पूरी तरह ठप हो गई। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज से अगले तीन दिन (शनिवार से सोमवार तक) के लिए प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, चम्पावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। अन्य जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका के चलते सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here