पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला मल्ली बाजार में दिल दहलाने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां भारी बरसात के बाद पहाड़ से मलबा और बोल्डर गिरने से दो मकान पूरी तरह से जमींदोज (Two houses collapsed in Dharchula) हो गए हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम भारी बरसात के बाद पहाड़ से मलबे के साथ बड़े-बड़े बोल्डर गिरने शुरू हो गए। घर में मौजूद सदस्यों को लोगों ने किसी तरह घर से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। वहीं कुदरत के कहर का वीडियो भी सामने आया है, वीडियो को देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

गनीमत रही कि समय रहते लोगों ने घर छोड़ दिया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि, थोड़ी ही देर में मलबा आने से दोनों घर पूरी तरह से जमीजोंद हो गए। दोनों परिवार को भारी नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा कई अन्य घरों को भी मामूली नुकसान पहुंचा है। मलबा आने के बाद 14 अन्य घरों पर भी खतरा मंडराने लगा है, जहां पुलिस प्रशासन घरों को खाली करवा रहा है।

मल्ली बाजार निवासी नारायण लाल वर्मा के मकान में मलबा आने से क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल, किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पहाड़ से बोल्डर कैसे नीचे गिर रहे हैं? लोगों में चीख-पुकार मची हुई है। लोग घर छोड़कर भाग रहे हैं। फिलहाल, पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर स्थिति का आकलन करने में जुटा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here