ऋषिकेश : नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत बापूग्राम गली नंबर एक के पास प्राथमिक विद्यालय में अचानक करीब 10 फुट लंबा अजगर (Python) दिखाई देने से हड़कंप मच गया। वहीं स्कूल में मौजूद बच्चे अजगरको देखने के लिए क्लास छोड़-छोड़कर भागने लगे।

अनहोनी की आशंका को देखते हुए अध्यापकों ने किसी तरह बच्चों को समझा कर क्लास के अंदर भेजा। कुछ ही देर में अजगर स्कूल के पेड़ पर चढ़ गया। स्कूल में अजगर होने की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई। राह चलते लोग भी पेड़ पर अजगर को देखते हुए नजर आए।

लोगों ने अपने मोबाइल से तस्वीरें और वीडियो भी बनाई। जो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गईं। स्कूल प्रबंधन की ओर से सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग (Uttarakhand Forest Department) की टीम ने लोगों को क्षेत्र से दूर हटाया और पास नहीं आने के लिए कहा।

वन विभाग के कर्मचारी कमल राजपूत ने बताया कि अजगर पेड़ पर काफी ऊंचा चढ़ गया था। स्कूल में बच्चे भी मौजूद थे। अजगर को देखने के लिए काफी भीड़ भी लगी हुई थी।

अजगर (Python) को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया गया है। वन कर्मियों के मुताबिक बरसात का सीजन चल रहा है। ऐसे में सांप हो या कोई और जीव जंतु कई बार रेंगते रेंगते रिहायशी इलाकों में भी पहुंच जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here