देहरादून :  धामपुर स्थित अपने फ्लैट पर अभ्यर्थियों को लीक हुए स्नातक स्तर के पेपर के सवाल हल कराने के मामले में एसटीएफ ने जूनियर इंजीनियर ललित राज शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

गुरुवार को एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के धामपुर से अवर अभियंता ललित कुमार को हिरासत में लिया था। वह सहारनपुर में जल संस्थान में तैनात है। लंबी पूछताछ के बाद आज उसे गिरफ्तार किया गया।

ललित राज शर्मा पेपर लीक (UKSSSC Paper Leak) के मास्टरमाइंड हाकम सिंह रावत के गिरोह का सदस्य है जिसने अपने धामपुर स्थित फ्लैट में कुछ अभ्यर्थियों को लीक हुए पेपर के प्रश्न पत्र हल करवाए थे।

दूसरी ओर एसटीएफ ने शुक्रवार को कुमाऊं व यूपी के अलग-अलग जिलों में टीमें भेजी हैं। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है। इस मामले में अब तक 20 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।

उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के पेपर लीक कराए जाने के प्रकरण में जो भी संलिप्त पाया जाएगा, वह बचेगा नहीं। प्रकरण की लगातार जांच जारी है। जब तक इसमें संलिप्त अंतिम व्यक्ति नहीं पकड़ा जाएगा, जांच जारी रहेगी। सरकार को इसके अलावा भी कोई अन्य जांच करानी पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे। राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कराई गई परीक्षाओं में शामिल अभ्यर्थियों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जिन्होंने अपनी मेहनत व योग्यता से स्थान बनाया है, उनका अहित नहीं होने दिया जाएगा। अन्य परीक्षाएं देरी से न हों और परिणाम सही समय पर आएं, इसके लिए पूरा फोकस कर रहे हैं।

– पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री उत्तराखंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here