देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों सरकारी नौकरियों में भर्ती घोटाले को लेकर शोर है। और इस बीच एसटीएफ की जांच कर रही है। और विधानसभा भर्ती घोटाला का मसला भी सामने आ गया है। तमाम बातें चल रही थी तो इस भी राहुल गांधी ने इस मुद्दे को नेशन मुद्दा बना दिया है राहुल गांधी ने आज अपनी फेसबुक पोस्ट पर कहा है। कि…..

“भाजपा सरकार में बेरोज़गारों से भी धोखा!

उत्तराखंड में नौकरी माफिया का बोलबाला है। पटवारी, लेखपाल, पुलिस कांस्टेबल, फ़ॉरेस्ट गार्ड और अन्य कई पदों पर नौकरी पाने के लिए लोग जी-तोड़ मेहनत करते हैं। लेकिन भाजपा सरकार में ग़रीब और मध्यम वर्ग के हिस्से की नौकरी पैसा लेकर अमीरों और सरकार के क़रीबी लोगों को बेची जा रही है।

नौकरियों में भ्रष्टाचार उत्तराखंड की विधानसभा तक आ पहुंचा है। भर्ती पर भर्ती, परीक्षा पर परीक्षा रद्द हो रही है। और मुख्यमंत्री सिर्फ जांच का आदेश देकर अपनी नाकामी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

रोज़गार की आस में बैठे युवाओं के सपनों से खेलने वालों पर आखिर कार्रवाई कब होगी? ऐसी नाकाम सरकार पद पर बने रहने का अधिकार खो चुकी है। भर्तियों में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस लड़ती रहेगी।”

देखना है कि भारतीय जनता पार्टी और उत्तराखंड की जो सरकार है। अपने बचाव में अब वह किस प्रकार जवाब देती है। कुल मिलाकर राहुल गांधी के इस हमले से उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार बैकफुट पर जरूर आ गई है। और यही मसला इसी प्रकार चलता रहा तो निश्चित रूप से संसद में यह मसला उठने की पूरी संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here