देहरादून: उत्तराखंड गठन के बाद विधानसभा में हुई नियुक्तियों की सूची सोशल मीडिया में वायरल हो गई है। इस सूची में भाजपा और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं। सोशल मीडिया में तैर रही सूचियों में विधानसभा में नियुक्ति हुए कर्मचारियों के साथ ही उनके रिश्तेदार नेताओं के नाम भी लिखे गए हैं। तो दूसरी ओर, यूकेएसएसएससी (UKSSSC) पेपर लीक का मामला भी गरमाया हुआ है।

मंगलवार को हजारों की संख्या में यूजर्स ने यह सूची अपने फेसबुक, ट्विटर अकाउंट पर शेयर करने के साथ ही वाट्सएप प्रोफाइल पर लगाई है। विधानसभा की भर्तियों में भाई भतीजावाद का आरोप लगाते हुए लोग भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को जमकर कोश रहे हैं। विधानसभा में सादे आवेदन पर नौकरी मिलने को लेकर भी कई तरह के मीम्स सोशल मीडिया में चल रही है।

भाजपा और कांग्रेस के जिन नेताओं के रिश्तेदारों ने विधानसभा में नौकरी पाई है उन्हें लोग सोशल मीडिया पर जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं। लोगों का कहना है कि नेताओं ने आम लोगों को नौकरी देन की बजाय अपने रिश्तेदारों को नौकरी दी है। लोगों में भर्ती घोटाले काे लेकर आक्रोश है।

सोशल मीडिया में तैर रही विधानसभा में भर्ती नेताओं के रिश्तेदारों की सूची में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शूरवीर सिंह सजवाण का नाम भी है। यह सूची सोशल मीडिया पर आने के बाद सजवाण ने सफाई दी है। उन्होंने अपने फेसबुक पर लिखा है कि जिस कर्मचारी को उनका रिश्तेदार बताकर सूची वायरल की जा रही है। उस कर्मचारी से उनका कोई रिश्ता नहीं है। उन्होंने साफ किया है कि विधानसभा में उनका कोई भी रिश्तेदार बैकडोर से भर्ती नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here