देहरादून  : शनिवार को उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बादलों ने कहर बरपाया था। यहां कई मकान आपदा की चपेट में आ गए थे।  इसी बीच उत्तराखंड में आज भी कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। देहरादून सहित चार जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं देहरादून में रुक-रुक कर हल्‍की बारिश का दौर जारी है।

शनिवार को बादलों ने उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में कहर बरपाया था। धारचूला में बादल फटने से काली नदी उफान पर आ गई। जिससे कई घर बह गए और जानमाल के नुकसान की भी सूचना है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज भी प्रदेश में कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। नदी-नालों के किनारे और पर्वतीय क्षेत्रों में संवेदनशील क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने रविवार को भी कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है। देहरादून, नैनीताल, टिहरी और बागेश्वर में गजर के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

शनिवार को गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में हल्की वर्षा हुई। वर्षा के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुनगर व हेल्गू गाड़ के पास भूस्खलन होने से अवरुद्ध हो गया। करीब चार घंटे तक राजमार्ग अवरुद्ध रहा।

शनिवार सुबह करीब पांच बजे वर्षा के कारण सुनगर व हेल्गू गाड़ के पास पुराना भूस्खलन जोन सक्रिय हुआ, जिसमें पानी के साथ मलबा और पत्थर भी सड़क तक पहुंचा। इससे राजमार्ग अवरुद्ध हो गया। राजमार्ग के अवरुद्ध होने के कारण करीब चार घंटे तक दोनों ओर तीर्थयात्रियों के वाहनों की लंबी कतार लगी रही।
इस दौरान तीर्थयात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना पर भटवाड़ी से सीमा सड़क संगठन की टीम पहुंची। भूस्खलन थमने के करीब पांच घंटे बाद सुबह दस बजे बीआरओ ने राजमार्ग को सुचारू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here