देहरादून: उत्तराखंड में लगातार बारिश का दौर जारी है। पहाड़ों में मौसम विभाग ने दो दिनों तक बारिश का हाई अलर्ट (Meteorological Department issued rain alert) जारी किया है। उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज (शुक्रवार) भी प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में भारी से भारी बारिश (Very Heavy Rain in uttarakhand) की संभावना जताई है। इसी के साथ कई जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के रेड अलर्ट के बाद रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, नैनीताल, टिहरी जनपद जनपद के समस्त आंगनबाड़ी केंद्र और एक से 12वीं तक के विद्यालय दो दिनों तक बंद (schools closed after alert) किये गये हैं। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच भी साबित हो रही है। इसी के साथ कई जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बौछार की संभावना बनी हुई है। प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 26°C और न्यूनतम तापमान 23°C के लगभग रहेगा। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक 18 सितंबर तक प्रदेश में भारी बारिश होने की आशंका बनी हुई है। वहीं, भारी बारिश की चेतावनी के कारण चंपावत में पूर्णागिरी यात्रा रोकी गई है। जबकि 18 सितंबर को टिहरी गढ़वाल, बागेश्वर, पौड़ी गढ़वाल के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here