ऋषिकेश: अंकिता हत्याकांड में एसआईटी की जांच तेजी पकड़ सकती है। कोर्ट ने तीनों आरोपियों की तीन दिन की रिमांड मंजूर कर दी है, जो शुक्रवार की सुबह से शुरू होगी। इस दौरान पूछताछ के लिए तीन इंस्पेक्टरों की विशेष टीम भी बनाई गई है। सूत्रों ने बताया कि करीब दो सौ से ज्यादा सवाल तैयार किए जा चुके हैं।

रिमांड के दौरान तीनों आरोपियों की सुरक्षा पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि, अंकिता भंडारी की हत्या के बाद से लोगों में भारी आक्रोश है। वे आरोपियों पर गिरफ्तारी के दिन हमला भी कर चुके हैं। ऐसे में एसआईटी बेहद गोपनीय तरीके से तीनों से पूछताछ कर सकती है। इसके लिए जेल में पूछताछ का विकल्प भी देखा जा रहा है। तीनों आरोपियों की पिछले कुछ दिनों में अंकिता के दोस्त पुष्प से हुई बातचीत के बिंदुओं पर भी पुष्प के साथ सवाल-जवाब किए जा सकते हैं।

अंकिता हत्याकांड मामले में एसआईटी ने पटवारी वैभव से भी पूछताछ शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार, अंकिता की गुमशुदगी की सूचना से लेकर पुलकित से बातचीत के बारे में जानकारी ली गई। पटवारी के यूं अचानक छुट्टी पर जाने को लेकर भी जानकारी ली गई। उनको कितने बजे किस तरह गुमशुदगी की सूचना दी गई और उन्होंने तत्काल क्या एक्शन लिया, यह जानकारी जुटाई गई।

अंकिता हत्याकांड में अहम गवाह जम्मू निवासी पुष्प दीप ऋषिकेश पहुंचा। लक्ष्मणझूला थाने में एसआईटी ने अंकिता के दोस्त से घंटों पूछताछ कर बयान दर्ज किए। एसआईटी इस केस से जुड़ी हर कड़ी की जांच में जुटी हुई है। गुरुवार को अंकिता के दोस्त पुष्प दीप भी एसआईटी की जांच में सहयोग के लिए ऋषिकेश पहुंचा। हालांकि, उससे टीम ने क्या सवाल किए, एसआईटी ने कुछ नहीं बताया। मालूम हो कि अंकिता के दोस्त पुष्प दीप ने ही अंकिता के गायब होने की जानकारी दी थी। अंकिता और उसके बीच व्हाट्सऐप चैट इस मामले में अहम सबूत माना जा रहा है। एसआईटी टीम के सदस्य एवं एएसपी पौड़ी शेखर सुयाल ने बताया कि गुरुवार को अंकिता के दोस्त से इस मुकदमे से जुड़ी कई जानकारियां हासिल की गईं।

वनंतरा रिजॉर्ट में काम कर चुके एक दंपति ने कई खुलासे किए। एसआईटी ने मेरठ जाकर बुधवार को उनके बयान दर्ज किए। सूत्रों ने बताया कि, वहां काम कर चुके विवेक भारद्वाज और उसकी पत्नी इशिता ने छह माह पहले नौकरी शुरू की थी। उन्होंने बताया, वहां रोज पार्टी होती थी। शराब आदि नशा परोसा जाता था। जब उन्होंने विरोध किया तो तब उनके साथ भी अभद्रता की गई। इस पर उन्होंने नौकरी छोड़ दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here