रामनगर: पीरूमदारा के किसान इंटर कॉलेज में महिला शिक्षिका ने कक्षा में अनुशासनहीनता कर रहे एक छात्र को डांट दिया। डांटने से गुस्साया छात्र थोड़ी देर बाद कुछ युवकों को लेकर कॉलेज पहुंचा। छात्र के साथ आए युवकों ने कक्षा में घुसते महिला शिक्षिका को ताबड़तोड़ कई थप्पड़ जड़ दिए। इतना ही नहीं हमलावरों ने शिक्षिका के हाथों में पेन से भी वार किए।

शिक्षिका को बचाने पहुंचे एक अध्यापक और स्कूल के अन्य छात्रों पर भी आरोपी युवकों ने लोहे की रॉड से हमला कर दिया। हमले में निशाना बनायी गई शिक्षिका के साथ-साथ तीन छात्र, एक छात्रा और एक पुरुष शिक्षक से लहूलुहान हो गए। प्रधानाचार्य की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
मंगलवार को इंटर कॉलेज की एक शिक्षिका कक्षा 7 के बच्चों को पढ़ा रही थीं। इस दौरान एक छात्र अनुशासनहीनता करने लगा। इस पर शिक्षिका ने छात्र को फटकार लगाते हुए पढ़ाई में ध्यान लगाने को कहा। आरोप है कि फटकार लगने के बाद छात्र कक्षा से बाहर निकल गया। थोड़ी देर बाद वह कुछ युवकों के साथ कक्षा में पहुंचा।

बाहरी युवकों ने कक्षा में घुसते ही महिला शिक्षिका को ताबड़तोड़ कई थप्पड़ जड़ दिए। कुछ छात्रों और एक पुरुष शिक्षक ने शिक्षिका को बचाने का प्रयास किया, लेकिन लोहे की रॉड लेकर आए आरोपियों ने छात्र-छात्राओं और पुरुष शिक्षक पर भी हमला कर दिया। इससे स्कूल में खलबली मच गई। छात्र कक्षा छोड़कर बाहर आ गए। इसके बाद हमलावर वहां से भाग निकले।

आरोपियों ने कक्षा में घुसकर एक शिक्षिका व बच्चों के साथ मारपीट की। आरोपियों पर केस दर्ज कराया है।

हरेंद्र चौधरी, प्रधानाचार्य, किसान इंटर कॉलेज पीरूमदारा (नैनीताल)

शिक्षकों के अनुसार, आरोपियों ने मारपीट के बाद शिक्षिका और छात्र-छात्राओं को धमकाया। बताया कि छात्रों ने जब घटना का विरोध किया तो आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए विद्यालय से भाग गए। आरोप है कि हमलावरों ने पुलिस को घटना की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी।

आरोपियों की स्कूल में की गई पूरी वारदात कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पीरूमदारा चौकी इंचार्ज राजेश जोशी ने बताया कि फुटेज चेक की जाएगी। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। घायल सभी छात्र-छात्राओं और दोनों शिक्षकों का मेडिकल कराया गया है।

कॉलेज में घुसकर आरोपियों ने एक महिला शिक्षक, अन्य पुरुष शिक्षक और छह छात्र-छात्राओं से मारपीट की। इन सभी के चोटें आई हैं। छात्रों के अनुसार, आरोपी युवकों ने कक्षा में घुसते ही शिक्षिका को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए। शिक्षिका ने समझाने की कोशिश की लेकिन कुछ नहीं सुना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here