देहरादून: दंपती को एनआईए ने किया तलब, टेरर फंडिंग से जुड़ा मामला, दंपती के खाते में आया विदेश से पैसा सूत्रों के अनुसार, दंपती क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र में किराये पर रहता है। बताया जा रहा है कि युवक ने पिछले साल कोटद्वार निवासी एक युवती से शादी की थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देहरादून में रह रहे एक दंपती को दिल्ली तलब किया है। दंपती से वहां पूछताछ की जा रही है। मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, दंपती के खातों में विदेश से पैसा आया है। दंपती को दो दिन पहले ही समन तामील कराया गया था।सूत्रों के अनुसार, दंपती क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र में किराये पर रहता है। बताया जा रहा है कि युवक ने पिछले साल कोटद्वार निवासी एक युवती से शादी की थी। युवती धर्म विशेष से ताल्लुक रखती है। युवक ने धर्म बदलकर उससे शादी की थी। पिछले दिनों हरिद्वार में यूपी एटीएस की कार्रवाई के बाद एनआईए उत्तराखंड में सक्रिय हुई है। जांच में इस दंपती का भी नाम आ रहा है। युवक के खाते की जांच की गई है। बताया जा रहा है कि इसमें विदेश से पैसा आया है।

बता दें कि मंगलवार को एनआईए की टीम ने हरिद्वार के नगला इमरती गांव में भी छापे मारे थे। एक युवक से घंटों पूछताछ की गई थी। इस गांव के एक युवक को यूपी एटीएस ने उठाया था। बांग्लादेशी दोस्त भी उसके संपर्क में था।बताया गया था कि ये दोनों हरिद्वार के कुछ धार्मिक स्थलों के माध्यम से गजवा-ए-हिंद की विचारधारा को बढ़ावा दे रहे थे। इसके बाद से एनआईए पूरे प्रदेश में इनके संपर्कों की जांच कर रही है। इसी क्रम में एनआईए ने दून के इस दंपती को समन भेजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here