देहरादून: पिछले कई माह से गंभीर आर्थिक संकटों का सामना कर रहे परिवहन निगम प्रबंधन ने दिवाली के मौके पर थोड़ी राहत की सांस ली है। परिवहन निगम अफसरों की मानें तो दिवाली से दो दिन पहले शनिवार को जहां परिवहन निगम की बसों में हजारों की संख्या में यात्रियों ने सफर किया, वहीं निगम को एक दिन में ही यात्री किराए के तौर पर रिकार्ड 2.62 करोड़ रुपये की आमदनी हुई।

साथ ही देहरादून मंडल में सबसे अधिक 1.50 करोड़ रुपये की आमदनी हुई। परिवहन निगम के देहरादून मंडल के मंडलीय प्रबंधक संजय गुप्ता ने बताया कि दून आईएसबीटी, पर्वतीय डिपो, रुड़की, हरिद्वार, ऋषिकेश और कोटद्वार जैसे डिपो में शनिवार को बड़ी संख्या में यात्रियों ने सफर किया और एक दिन में ही रिकॉर्ड 1.50 करोड़ रुपये की आमदनी राहत देने वाली बात है।

 

गुप्ता के मुताबिक, दिवाली के बाद एक बार फिर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी जिसके लिए पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली गई है। बताया कि शनिवार को अचानक आईएसबीटी में यात्रियों की संख्या बढ़ गई, जिसके चलते 11 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करनी पड़ी। बरेली, मुरादाबाद, नई दिल्ली के यात्री शामिल थे। जहां शनिवार को आईएसबीटी में यात्रियों की भारी भीड़ रही, वहीं रविवार को बेहद कम यात्रियों ने सफर किया। ऐसे में परिवहन निगम प्रबंधन को अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था नहीं करनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here