हरिद्वार : कनखल क्षेत्र में कार चोरी करने वाला कोई और नहीं, कार का पुराना मालिक ही निकला। उसने पहाड़ में शराब तस्करी के लिए कार पर हाथ साफ किया था।

पुलिस ने कैमरे की मदद से रुद्रप्रयाग जाकर आरोपित को गिरफ्तार करते हुए कार बरामद कर ली। वहीं, मोबाइल फोन झपटने वाले तीन आरोपितों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी क्राइम रेखा यादव ने कनखल थाने में प्रेस कान्फ्रेंस कर चोरी व झपटमारी की घटनाओं का पर्दाफाश किया।

प्रेस कान्फ्रेंस में प्रभारी एसपी क्राइम रेखा यादव ने बताया कि राजागार्डन जगजीतपुर निवासी मोहित भट्ट की कार उनके घर के बाहर से चोरी कर ली गई थी। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

कैमरे की मदद से वाहन चोर का पीछा करते हुए पुलिस रुद्रप्रयाग पहुंच गई। टीम ने कार बरामद करते हुए आरोपित सुभाष बिष्ट निवासी सुरसाल ऊखीमठ जिला रुद्रप्रयाग को दबोच लिया।

एएसपी रेखा यादव ने बताया कि पहले यह कार आरोपित की थी, रजिस्ट्रेशन भी अभी तक उसी के ही नाम पर चल रहा है। कार खरीदने के बाद मोहित भट्ट ने अपने नाम पर ट्रांसफर नहीं कराई थी।

एसपी क्राइम रेखा यादव ने बताया कि आरोपित पेशे से शराब तस्कर है, उसने तस्करी के मकसद से ही कार चोरी की थी। चूंकि कार की एक चाभी उसके पास पहले से ही थी, इसलिए आसानी से वह कार चोरी कर ले जाने में कामयाब रहा।

उन्होंने अपने नाम मोंटी व राहुल निवासी गांव टांडा भागमल लक्सर बताए। उनके फरार साथी गुरमीत की तलाश की जा रही है। मोंटी व राहुल के कब्जे से दो मोबाइल फोन व कुछ नकदी बरामद हुई है। आरोपितों के खिलाफ पूर्व में कई मुकदमें दर्ज चले हैं। इस दौरान सीओ सिटी मुकेश ठाकुर, प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौहान सहित पुलिस टीम मौजूद रही।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here