नेपाल: नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  इस हादसे में कई लोगों के मारे की आशंका जताई जा रही है। नेपाल सेना के प्रवक्ता ने बताया कि विमान दुर्घटना में अभी तक 16 शव बरामद किए गए हैं। उधर, येती (Yeti) एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया, “विमान में दो बच्चों सहित 10 विदेशी नागरिक भी सवार थे।  बचाव कार्य जारी है। फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि विमान में कुल 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हादसे के बाद विमान में आग लग गई। मौके का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा दमकल विभाग को आग बुझाते देखा जा सकता है। इलाके में धूल और धुंआ का गुबार भी साफ दिखाई दे रहा है।

वहीं, विमान हादसे के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। नेपाल की स्थानीय मीडिया के अनुसार, विमान एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले एक पहाड़ी से टकरा गई। इसके बाद विमान में आग लग गई और वह पास में एक नदी में जा गिरा।  ताजा जानकारी के अनुसार, 10 से ज्यादा लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। स्थानीय प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, यति एयरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने काठमांडू से सुबह 10:33 बजे उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जो तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं उसमें विमान जलकर राख दिखाई दे रहा है।फिलहाल कितने लोग जिंदा बचे हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here