देहरादून: आज के जमाने में भी कुछ लोग दहेज मांगने में बिल्कुल भी शर्म नहीं करते हैं। जहां एक तरफ दहेज जैसी कुप्रथा को खत्म करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम के जरिए लोगों को संदेश दिया जाता है, वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका लालच कभी खत्म होने का नाम ही नहीं लेता।

दहेज में दस लाख लेने के बाद भी लड़के वाले और दस लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। पैसे न देने पर शादी तोड़ने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आईटीआई पुलिस को दी तहरीर में राजपुर केसरिया ठाकुरद्वारा निवासी मानसी विश्नोई पुत्री राजीव विश्नोई ने बताया कि 21 फरवरी 23 को उसकी शादी आवास विकास निवासी अमन विश्नोई के साथ तय हुई।

विवाह स्थल पर जयमाला रस्म के बाद दुल्हे अमन विश्नोई, उसकी माता देवल विश्नोई, पिता सत्येन्द्र विश्नोई व उसके भाई साकेत ने दस लाख रुपये की मांग रखकर बरात वापस ले जाने की धमकी दी। समझाने पर अमन व उसके परिवार वाले भड़क उठे उसे व उसके रिश्तेदारों के साथ गाली-गलौच व मारपीट पर उतारू हो गए।

उसने बताया कि छह लाख लग्न में कैश व चार लाख बैंक खाते में जमा कराए गये हैं। फिर भी 10 लाख रुपये और मांग रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here