जोशीमठ: जोशीमठ से बड़ी खबर मिली है। जोशीमठ नरसिंह मंदिर मार्ग पर एक बार जल धारा फूट गई है। जल धारा के फूटने से यहां लोगों में दहशत है। बताया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग के समीप पेयजल विभाग के दो पानी के बड़े टैंक थे, जिससे इन टैंको से ही पानी का रिसाव होने का अनुमान लगाया जा रहा है। भू-धंसाव के कारण दरारें पड़ने का सिलसिला थम नहीं रहा है।

भू-धंसाव के कारण संकट से जूझ रहे जोशीमठ के नरसिंह मंदिर मार्ग में फूटी जलधारा के बढ़े प्रवाह ने फिर चिंता बढ़ा दी है। जोशीमठ के सबसे निचले हिस्से में नगर से करीब नौ किमी दूर बदरीनाथ हाईवे पर मारवाड़ी में स्थित जेपी कॉलोनी में जलधारा दो जनवरी की रात फूटी थी। तब से लगातार मटमैला पानी निकल रहा है।

बता दें कि अब तक जांच टीमें ये तक पता नहीं कर पाई हैं कि मारवाड़ी जेपी कालोनी में रिस रहा पानी कहां से आ रहा है। पानी के सैंपल की रिपोर्ट भी अब तक सार्वजनिक नहीं की जा सकी है। इस बीच नगर के बीचों बीच एक नया पानी का स्रोत निकलने से नगर वासियों की चिंता बढना लाजिमी है। व्यापार संघ अध्यक्ष जोशीमठ एन.एस.भंडारी ने चिंता जताते हुए प्रशासन से जल्द इस पानी के स्रोत की जांच कराने की मांग की है ताकि समय रहते जोशीमठ बाजार सहित बदरीनाथ बाई पास रोड को भू धंसाव की चपेट में आने से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here