गैरसैंण: विधानसभा सत्र के चौथे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि पिछले दिनों देहरादून में पथराव के बाद युवाओं पर लाठीचार्ज हुए थे। उसमें कुछ बच्चों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। ऐसे में जिन छात्रों को आगामी परीक्षा में भाग लेना हैं, उनके मुकदमे को सरकार वापस लेगी।

सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि युवा ही हमारे भविष्य हैं और हमारी सरकार उनके हितों के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही सीएम धामी ने विपक्ष से आग्रह किया कि नकल विरोधी कानून का विरोध करने के चलते युवाओं को सड़कों पर न उतारें।

क्योंकि, सरकार युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए सरकार नकल विरोधी कानून लेकर आई है। दरअसल, विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन सीएम धामी ने सदन के भीतर अपना वक्तव्य रखा।  सीएम धामी ने उत्तराखंड के अमर शहीदों और आंदोलनकारियों को याद किया। उन्होंने कहा कि दो साल बाद गैरसैंण में बजट सत्र आहूत हुआ है। जिसमें सभी लोगों ने भाग लिया।

लिहाजा वो सभी को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने बेहतर बजट को लेकर वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और उनकी टीम को बधाई दी। सीएम धामी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ ये बजट पेश हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का डंका पूरे विश्व में बजा है।

जी 20 की अध्यक्षता भारत को मिली है। साथ ही इसके लिए तमाम बैठकें देश के तमाम जगहों पर होगी तो वहीं उत्तराखंड में जी 20 की तीन बैठकें होनी है। जिससे उत्तराखंड की संस्कृति संपूर्ण विश्व में जाएगी। उत्तराखंड सरकार ने निशुल्क अनाज, निशुल्क वैक्सीनेशन को उसके लिए 200 करोड़ रुपए को प्रदान किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here