रुद्रपुर : वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए ऑपरेशन के बाद ऊधम सिंह नगर में हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस और खुफिया एजेंसियां इंटरनेट मीडिया में संदिग्धों पर नजर रखे हुए हैं। साथ ही पूर्व में खालिस्तानी समर्थन में प्रकाश में आए लोगों पर भी नजर रखी जा रही है।

90 के दशक में ऊधम सिंह नगर में खालिस्तान से जुड़ी आतंकी गतिविधियां सक्रिय थीं। बाद में तराई से खालिस्तान का पतन हो गया था। लेकिन बीते कुछ सालों से एक बार फिर खालिस्तान और भिंडरवाला के समर्थन में इंटरनेट मीडिया में काफी सक्रियता देखी जा रही है। ऐसे लोगों को पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने चिह्नित कर उनकी काउंसलिंग भी की है।

इधर, कुछ समय से पंजाब में सक्रिय वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए शनिवार को ऑपरेशन चलाया गया। उसके कई साथियों को भी पंजाब पुलिस ने पकड़ा है। ऐसे में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। इसे देखते हुए ऊधम सिंह नगर पुलिस भी सतर्क हो गई है।

पुलिस और खुफिया एजेंसियां हर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। इंटरनेट मीडिया में पोस्ट करने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है। एसएसपी डा.मंजूनाथ टीसी ने बताया कि जिले को हाई अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। बाहर से आने वाले हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है।

इसके लिए जिले के काशीपुर, जसपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, पुलभट्टा, सितारगंज और खटीमा से जुड़े उत्तर प्रदेश बार्डर पर चेकिंग की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर खुफिया एजेंसी के साथ ही पुलिस की साइबर सेल की नजर बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here