देहरादून: थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत बैंक से रिटायर्ड बुजुर्ग को शादी का झांसा देकर एक महिला ने प्लॉट खरीदने तो कभी मकान बनवाने के नाम पर लाखों रुपए का चूना लगा दिया। बुजुर्ग की तहरीर के आधार पर महिला के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

निवासी पटेल नगर 63 वर्षीय शख्स ने शिकायत दर्ज कराई कि वह सितंबर 2021 में बैंक से रिटायर्ड हो गए थे। रिटायर्ड होने से पहले उनका अपनी पत्नी से तलाक हो गया था। जिसके बाद जीवन बिताने के लिए शादी करने करना चाहते थे। इसलिए पीड़ित ने एक विज्ञापन दिया और विज्ञापन देखकर एक महिला से संपर्क हुआ था। महिला ने अपनी आयु 43 साल और खुद को प्रॉपर्टी डीलर बताया।

दोनों की मोबाइल से बात होने के बाद नजदीकियां बढ़ गईं। दोनों की पहली मुलाकात दिसंबर 2021 में आईएसबीटी के पास एक मॉल में हुई। मुलाकात में महिला ने बताया कि वह भी तलाकशुदा है। उसके बाद दोनों ने शादी की बात तय कर ली। दोनों की लगातार मोबाइल के जरिए बात होती रहती थी। एक दिन महिला ने प्लाट खरीदने के लिए पीड़ित से 20 लाख रुपए उधार मांगे। महिला ने कहा कि वह दो-चार दिनों में पैसे वापस कर देगी।

इससे खुशीराम का विश्वास बढ़ गया और कुछ दिन बाद महिला ने कुछ और रुपयों की मांग की। विश्वास करते हुए खुशीराम महिला को रुपए देते चले गये। दिसंबर 2021 से मई 2022 तक खुशीराम ने महिला के खातों में कुल 70 लाख रुपए जमा करा दिए। वहीं जब खुशीराम महिला से एड्रेस के बारे में जानकारी लेता था तो महिला कभी कैनाल रोड तो कभी जाखन बताती थी।

कुछ दिन बाद महिला ने खुशीराम से 10 लाख रुपए और मांगे। इस बार खुशीराम ने रुपए देने से मना कर दिया। उसके बाद महिला ने खुशीराम को प्यार की बातों में फंसा कर 10 लाख रुपए ले लिए गए। महिला के कहने पर खुशी राम ने एक फ्लैट भी खरीद लिया था। शादी के बाद दोनों उसी फ्लैट में रहने का प्लान बना रहे थे। 5 अक्टूबर 2022 को शादी के लिए महिला तैयार हो गई। मंदिर में पुजारी से बात भी हो गई थी।

खुशीराम ने मंदिर में सभी तैयारियां कर ली थी लेकिन महिला शाम तक भी मंदिर में नहीं पहुंची। खुशीराम महिला को लगातार फोन करते रहे, लेकिन महिला ने सही जवाब नहीं दिया। उसके बाद देर शाम महिला ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। उसके बाद महिला का मोबाइल ऑन नहीं हुआ। थाना पटेल नगर प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि पीड़ित खुशीराम की तहरीर के आधार पर प्रीति रावत और निशा पुंडीर नामक महिलाओं के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। साथ ही पुलिस महिला की तलाश में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here