मसूरी: हाथीपांव मार्ग पर लंबी धार माइंस के पास दो युवकों के पैर फिसलने से वे गहरी खाई में गिर गए। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने मसूरी पुलिस और एसडीआरएफ को दी। जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और दोनों युवकों को खाई से निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया। गहरी खाई और अंधेरा होने के कारण एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि दोनों युवक मसूरी घूमने आए थे, जो हादसे का शिकार हो गए।

एसडीआरएफ के हेड कांस्टेबल मनोज जोशी ने बताया कि जिला नियंत्रण कक्ष, देहरादून द्वारा एसडीआरएफ को सूचना दी गई कि मसूरी-हाथीपांव मार्ग पर लंबी धार माइंस के पास दो युवक खाई में गिरे हुए हैं। जिसको लेकर उनके नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। बताया जा रहा है कि दोनों युवकों का अंधेरे में पैर फिसलने के कारण वे करीब 120 मीटर गहरी खाई में गिर गए.गहरी खाई और अंधेरा होने के कारण एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं टीम ने दोनों युवकों को रेस्क्यू कर 108 की मदद से प्राथमिक उपचार के लिए हॉस्पिटल भिजवाया।

बताया कि घायल युवक उत्कर्ष कुमार (21), निवासी- बिहार व अमरजीत सिंह चौहान (22) पुत्र राम दयाल चौहान, निवासी-बिहार के रहने वाले हैं। दोनों युवक गाजियाबाद में पढ़ाई करते हैं और मसूरी घूमने आए हुए थे। एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम में मनोज जोशी, रवि चौहान, सुशील कुमार, दीपक पंत, योगेश रावत, प्रवीण चौहान मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here