देहरादून: दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए बिजनौर के एक युवक के पास रुपये नहीं थे तो उसने मोबाइल लूट लिया। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

12 मई को एमडीडीए कालोनी, डालनवाला निवासी सुरजीत सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि वेल्हम गर्ल्स स्कूल गेट के निकट बाइक पर सवार एक युवक ने मोबाइल लूट लिया और फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी।

घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी खंगालने से मिली लीड से गुरुनानक बालिका इंटर कालेज मैदान के निकट से एक युवक को मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी पहचान अरहम (19 वर्ष) निवासी रातगान मोहल्ला, कीरतपुर, बिजनौर उप्र के रूप में हुई।

आरोपित के पास से चोरी का करीब डेढ़ लाख रुपये की कीमत का मोबाइल बरामद कर लिया गया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह जम्मू में सोफा बनाने का काम करता है। उसे अपने दोस्त की शादी में जाने के लिए 10 हजार रुपये की जरूरत थी। अपने पिता से रुपये मांगे तो उन्होंने पिटाई कर दी। इसके बाद वह अपने रिश्तेदार के घर भगत सिंह कालोनी, देहरादून गया था।

वहीं हरिद्वार जिले के लक्सर में पुलिस ने चोरी का मोबाइल गिरवी रखकर स्मैक खरीदने व मोबाइल चोर समेत अलग-अलग मामलों में पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि आजाद सलमान निवासी जगजीतपुर थाना कनखल को पांच मई को 4.35 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा गया था। सलमान स्मैक के धंधे में लिप्त है।

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के लादपुर खुर्द गांव निवासी आकिल के पास गिरवी रखकर उससे स्मैक खरीदी थी। पूछताछ में उसने बताया था कि लादपुर खुर्द गांव निवासी अकिल लंबे समय से स्मैक तस्करी करता है। कोतवाल ने बताया कि सलमान को जेल भेज दिया गया था तथा पुलिस अकिल की तलाश में जुटी थी। शनिवार रात उसके ठिकाने पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से चोरी कर गिरवी रखा गया मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है।

वहीं, समीर निवासी से जसदरपुर को चोरी के बैटरे के साथ पकड़ा गया है। समीर ने सुल्तानपुर निवासी खुर्शीद के डीसीएम से बैटरा चोरी किया था। खड़ंजा कुतुबपुर गांव निवासी राशिद उर्फ माटू व मखियाली खुर्द गांव निवासी अब्दुल सलाम को चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ा गया है।

राशिद ने मुंडाखेड़ा खुर्द गांव निवासी शाहनवाज का मोबाइल चोरी कर अब्दुल सलाम को बेचा था। जिस पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि मेहरबान निवासी जवाहरखान उर्फ झिवरहेड़ी को न्यायालय से वारंट होने पर गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here