बाजपुर :  गन्ने के खेत में महिला का नग्नावस्था में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना से पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एएसपी सिटी अभय प्रताप सिंह के अनुसार प्रारंभिक तौर पर हत्या का मामला लग रहा है। पीएम रिपोर्ट में पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

ग्राम पंचायत कनौरा के क्षेत्र में नेशनल हाइवे किनारे स्थित ईदगाह के पास सोमवार को दोपहर में साबिर अली पुत्र कासम अली के गन्ने के खेत में कुछ महिलाएं घास काटने गई थीं। उन्होंने वहां नग्नावस्था में एक महिला का शव पड़ा देखा। जिसकी जानकारी ग्रामीणों को दे दी और कुछ ही देर में घटना पूरे जंगल की गांव में आग की तरह फैल गई।

सूचना पर दोराहा चौकी पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। एएसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह, सीओ बाजपुर भूपेंद्र सिंह भंडारी, कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी भी मौके पर पहुंच गए। मृतका की शिनाख्त ग्राम कनौरी निवासी सावित्री (45) पत्नी भूप सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम को भिजवा दिया है। मृतका के स्वजन में भी कोहराम मचा है। एसपी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि महिला के गले पर कटने का निशान है, उसके सिर में भी हेडइंजरी लग रही है। प्रांरभिक तौर पर हत्या का मामला लग रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही सही स्थिति का पता चल पाएगा।मामले की जांच की जा रही है।,

घटना स्थल को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मृतका ने हमलावरों के साथ खूब संघर्ष किया है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि मृतका के गले पर कटने के निशान हैं तथा सिर पर हेड इंजरी है। आसपास मास पड़ा हुआ था। करीब 20 मीटर बाडी घसीटी गई है। खेत के नजदीक पड़ी यूकेलिप्टिस की सूखी हुई टहनियों से शव ढकने का प्रयास गया गया है। ये सारी चीजें मरने से पहले सावित्री के संघर्ष की गवाही दे रहे हैं।

सावित्री किसी राजमिस्त्री के साथ मजदूरी का काम करती थी। स्वजन के अनुसार वह रविवार की प्रात: करीब आठ बजे घर से काम पर जाने के लिए निकली थी, लेकिन फिर घर वापस नहीं लौटी। जिसके चलते स्वजन उसकी तलाश भी कर रहे थे कि इसी बीच उसका शव मिलने की जानकारी प्राप्त हो गई।

गन्ने के खेत में नग्नावस्था में पड़े मिले महिला के शव की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल व आसपास बिखरे पड़े सुबूतों को सहेजना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं डॉग क्वायट को भी मौके पर बुलाया गया। डॉग के साथ पहुंची पुलिस टीम ने घटना स्थल के साथ ही आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया।

एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने बताया कि घटना स्थल पर मिले सभी जरूरी चीजों को सुबूत के तौर पर कब्ले में ले लिया गया है। फाेेरेंसिक टीम से भी जांच करवाई जा रही है। इसके अलावा घटना का पर्दाफाश करने के लिए एसअोजी, डाग स्क्वायड, फोरेंसिक टीम के साथ ही पुलिस को लगाया गया है। जल्द ही इस मामले का राजफाश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here