देहरादून: उत्तराखंड में आने वाले 2 दिनों तक भारी बारिश के कारण अलर्ट किया गया है।इसी बीच स्कूलों को बंद रखने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से राज्य के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से भेजे गए पत्र में सभी विद्यालयों को बंद रखने के लिए कहा गया है।


दरअसल राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद प्रदेश भर में जलभराव की तस्वीरें सामने आ रही हैं। यही नहीं कई जगहों पर सड़कों के बहने की भी जानकारी है। इन स्थितियों को देखते हुए आगामी दो दिनों तक भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को एहतियात बरतते हुए सभी विद्यालयों को बंद रखने के लिए कहा है। हालांकि इसके लिए जिलाधिकारियों की तरफ से अलग से आदेश किए जाएंगे।

आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जिलाधिकारियों को लिखे गए पत्र में बताया गया है कि राज्य भर में लगातार अतिवृष्टि के कारण आपदाएं और भूस्खलन समेत बाढ़ जैसी स्थिति भी देखने को मिली है। उधर कई जगहों पर सड़क मार्ग बंद होने और बोल्डर गिरने तक की भी स्थिति दिखाई दी है। ऐसे में 14 और 15 जुलाई को सभी विद्यालयों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। राज्य में बारिश का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है। जिससे भारी नुकसान हुआ है। मौजूदा समय में हरिद्वार जिले में जलभराव की सबसे ज्यादा दिक्कतें हैं। स्कूली बच्चों पर इसका कोई असर ना पड़े इसके लिए एहतियाती रूप से यह कदम उठाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here